Breaking News

अमेरिकी कमांडर का बयान, राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का मिले आदेश तो अगले हफ्ते ही चीन पर कर देंगे परमाणु हमला

कैनबरा। US पसिफिक बेड़े के कमांडर ने गुरुवार को कहा कि अगर राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप आदेश दें तो वह अगले ही हफ्ते चीन पर परमाणु हमला कर देंगे। अमेरिकी कमांडर ने कहा कि सेना अपने कमांडर इन चीफ के आदेश का पालन करेगी।

ऐडमिरल स्कॉट स्विफ्ट ऑस्ट्रेलियन नैशनल यूनिवर्सिटी सिक्यॉरिटी कॉन्फ्रेंस में एक काल्पनिक सवाल का जवाब दे रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई समुद्र में अमेरिका-ऑस्ट्रेलिया नौसेना का एक बड़े युद्धाभ्यास के बाद स्विफ्ट ने यह बयान दिया।

एक दर्शक द्वारा जब स्विफ्ट से यह सवाल पूछा गया कि क्या अगर ट्रंप आदेश देते हैं तो वह चीन पर परमाणु हमला कर देंगे, तब स्विफ्ट ने कहा, ‘ इसका उत्तर होगा हां’।’ स्विफ्ट ने कहा, ‘US सेना का हर जवान देसी-विदेशी हर तरह के दुश्मन से रक्षा के लिए अमेरिकी संविधान की रक्षा की शपथ लेता है। हम अपने अधिकारी और राष्ट्रपति के आज्ञा का पालन करते हैं।’

पसिफिक फ्लीट के प्रवक्ता कैप्टन चार्ली ब्राउन ने कहा कि स्विफ्ट का उत्तर यह साबित करता है कि सेना पर आम शासन का प्रभुत्व है। उन्होंने कहा, ‘ऐडमिरल सवाल का जवाब नहीं दे रहे थे बल्कि वह सेना पर नागरिक नियंत्रण के सिद्धांतों की बात कर रहे थे।’ ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के इस युद्धाभ्यास में 33 जंगी जहाज, USS विमानवाहक पोत रॉनल्ड रीगन, 220 एयरक्राफ्ट और 33 हजार जवान शामिल थे। दोनों देशों के इस अभ्यास का चीनी सेना ने टोह भी लिया था।