Breaking News

अफगानिस्तान: कार विस्फोट से दहला काबुल, 24 की मौत, 40 घायल

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को एक कार में बम विस्फोट हुआ.  इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 अन्य घायल हो गए हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब डैनीश साई डेनिश ने हताहतों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई है. पुलिस का अनुमान है इस घटना को एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है, जिसने कार के भीतर खुद को उड़ा लिया.

बता दें यह हमला काबुल के पश्चिम में अफगानी संसद के सदस्य मोहम्मद मोहाकिक घर के पास हुआ है. वह अफगानिस्तान की पीपुल्स इस्लामिक यूनिटी पार्टी के संस्थापक भी हैं. फिलहाल पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है. अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

घटना स्थल के आसपास के क्षेत्रों में शिया हजारा समुदाय के लोगों की बहुलता है. पहले भी इस समुदाय को अक्सर निशाना बनाया गया है. करीब एक साल पहले इस क्षेत्र में हुए विस्फोट में इस समुदाय के दर्जनों लोग मारे गये थे.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में आए दिन हिंसा की घटनाएं होती रहती हैं. संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान में  पिछले छह महीनों में हुए आतंकी हमलों में 1,662 नागरिक मारे जा चुके हैं जबकि 3,500 से अधिक घायल हुए. मई के अंत में हुए ट्रक में बम विस्फोट में 150 लोग मारे गए थे.