Breaking News

‘अप्रैल फूल’ बने पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक, गुस्से में सरकार को दे डाली धमकी!

लाहौर। अप्रैल के महीने की पहली तारीख को दुनिया भर में ‘अप्रैल फूल’ बनाने की परंपरा है, इस दिन लोग मज़ाक में दूसरों को ‘मूर्ख’ बनाने की कोशिश करते हैं। इस दिन लोग जहां ‘अप्रैल फूल’ बनाने के लिए तरह-तरह के तरीके आजमाते हैं, वहीं अप्रैल फूल बनने से बचने के लिए लोग तमाम एहतियात भी बरतते हैं और अलग हट कर की गई किसी भी बात पर सहज भरोसा नहीं करते। ये सब सिर्फ हंसी-मजाक के लिए, माहौल को हल्का-फुल्का करने के लिए किया जाता है, लेकिन पाकिस्तान में वहां के पूर्व गृहमंत्री अप्रैल फूल बने तो उन्हें गुस्सा आ गया। वो समझ ही नहीं पाए कि उन्हें अप्रैल फूल बनाया गया है और उन्होंने नाराजगी दिखाते हुए पाकिस्तान की नवाज सरकार को धमकी तक दे डाली।

पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मामलों के मंत्री रहमान मलिक अप्रैल फूल डे के दिन किए गए एक मजाक में फंस गए थे। हुआ यों कि पाकिस्तान के एक अखबार ने‘अप्रैल फूल’ बनाने के लिए एक झूठी खबर लगाई थी, जिसके मुताबिक न्यू इस्लामाबाद एयरपोर्ट का नाम चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नाम पर रखा जाएगा। इस खबर को रहमान मलिक ने पढ़ा तो पहले तो वो काफी हैरान हुए, फिर इस खबर को सही मानते हुए उन्होंने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दे डाली। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर एक खबर प्रकाशित की थी। इसी रिपोर्ट पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता रहमान मलिक आगबबूला हो गए।

खबर पर तमतमाए हुए रहमान मलिक ने प्रतिक्रिया देते हुए सरकार को चेताया कि अगर एयरपोर्ट का नाम बदलने का प्रयास किया गया तो उनकी पार्टी मामले को गंभीरता से लेगी। फिलहाल इस एयरपोर्ट का नाम पीपीपी की दिवंगत नेता बेनजीर भुट्टो के नाम पर है। रहमान मलिक ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि  नवाजसरकार को ऐसा कोई भी कदम उठाने से बचना चाहिए जिससे जनता की भावनाएं आहत हों। अतीत में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया जिसमें नेशनल हीरोज के नाम पर बनी संस्थाओं का नाम बदला गया हो। उन्होंने कहा कि किसी को भी बेनजीर भुट्टो के जनता और लोकतंत्र के लिए किए गए काम को भूलना नहीं चाहिए। इस रिपोर्ट पर मलिक ने सरकार से सफाई की भी मांग कर डाली।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक रहमान मलिक को जब अपने ‘अप्रैल फूल’ बन जाने का पता चला तो वो झेंप गए और सामने नहीं आ रहे, लेकिन अपना गुस्सा उन्होंने ऐसी खबर देने वाले अखबार पर भी उतारा। बहरहाल अप्रैल फूल बने रहमान मलिक पर पाकिस्तान में खूब चुटकी ली जा रही है जो कि अप्रैल फूल बनाने के लिए किए गए प्रैंक को समझ नहीं पाए। रहमान मलिक को गंभीर होता देख खबर छापने वाले न्यूज़ पोर्टल एक्स्प्रेस ट्रिब्यून ने उनसे संपर्क कर अपनी बात साफ करनी चाही, लेकिन एक्स्प्रेस ट्रिब्यून ने कहा है कि बार-बार कोशिश करने के बाद भी रहमान मलिक से किसी तरह से संपर्क नहीं हो पाया है।