Breaking News

अनशन पर बैठे पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पर हमला

नई दिल्ली । अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल से निकाले गए कपिल मिश्रा पर एक शख्स ने हमला किया है। बता दें कि कपिल आम आदमी पार्टी (AAP) में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अनशन पर बैठे हुए हैं। हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस ने अंकित के AAP कार्यकर्ता होने की पुष्टि भी की है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी नॉर्थ जतिन नरवाल ने बताया, ‘अंकित से अभी पूछताछ की जा रही है। वह AAP का कार्यकर्ता है। उसने यह हमला क्यों किया इसकी जांच की जा रही है। इस बारे में पूरी जानकारी बाद में दी जाएगी।’

उधर अंकित ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि ‘कपिल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धोखा किया है। इस हमले पर कपिल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वह उस व्यक्ति को नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘एक शख्स अचानक दौड़ते हुए आया और मुझपर हमला कर दिया। पुलिस उसे ले गई है। मैं अपने कार्यकर्ताओं से उस व्यक्ति पर हाथ नहीं उठाने का आग्रह कर रहा हूं। अगर कोई ऐसा करेगा तो मैं पानी पीना भी छोड़ दूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘ जो मैं कर रहा हूं उसमें सब चीजें होनी ही हैं। जो मेरे दिल को सही लग रहा है वह मैं कर रहा हूं।’ बता दें कि कपिल ने कुछ दिन पहले कहा था कि AAP में भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है।

कपिल मिश्रा ने दावा किया था कि उन्हें AAP नेताओं के भ्रष्टाचार से जुड़ी 211 शिकायतें मिली हैं। कपिल ने चेतावनी देते हुए कहा था कि AAP के नेताओं ने अगर अपनी विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं की तो वह बुधवार से अपने घर पर इन नेताओं के खिलाफ भूख हड़ताल करेंगे। कपिल के मुताबिक, उनके पास इन नेताओं की विदेश यात्राओं की डीटेल्स हैं। इसके अलावा, पूरी दुनिया में मौजूद उनके लोग भी उन्हें इसकी डीटेल्स मुहैया करा रहे हैं। और ज्यादा जानकारी मांगने पर कपिल ने कहा कि वह सारे सबूत लिफाफे में सीबीआई को सौंपेंगे। वह सारी जानकारी इसलिए सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं क्योंकि बतौर सीएम केजरीवाल बेहद पावरफुल हैं और वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर कपिल ने भ्रष्टाचार के सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल ने उनकी आंखों के सामने जैन से दो करोड़ रुपये लिए थे। कपिल ने साथ ही आरोप लगाया था कि जैन ने केजरीवाल के रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ रुपये की जमीन की डील भी कराई थी। कपिल ने मंगलवार को सीबीआई को भ्रष्टाचार के कथित सबूत भी दिया था। कपिल ने AAP नेताओं की विदेश यात्राओं पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि आप के पांच नेताओं ने इतनी विदेश यात्राएं की हैं कि देश भरोसा नहीं कर सकता।