Breaking News

अजिंक्य रहाणे और इशान किशन की अर्द्धशकतीय पारी से भारत ए की इंग्लैंड लायन्स पर रोमांचक जीत

कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के अर्द्धशतकीय पारी की मदद से इंडिया ए ने इंग्लैंड लायन्स को तीन विकेट से हरा दिया. भारतीय बल्लेबाजों के ऑलराउंड प्रदर्शन के आगे इंग्लैंड लायन्स के सैम बिलिंग्स की शतकीय पारी बेकार हो गई.

बिलिंग्स ने 104 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस ने 54 रन का योगदान दिया जिससे इंग्लैंड लायन्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 285 रन बनाये. भारत की तरफ से मयंक मार्कंडेय, सिद्धार्थ कौल और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिये.

भारत के शीर्ष क्रम के लगभग सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया. भारतीय वनडे टीम में वापसी की कवायद में लगे रहाणे ने 87 गेंदों पर 59 रन बनाये. उन्होंने अनमोलप्रीत सिंह (33) के साथ पहले विकेट के लिये 66 और श्रेयस अय्यर (45) के साथ दूसरे विकेट के लिये 73 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की.

रहाणे के आउट होने के बाद इशान ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और नाबाद 57 रन बनाकर भारत को पांच गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया. कृणाल पंड्या ने 29, अक्षर पटेल ने 18, हनुमा विहारी ने 16 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 11 रन बनाये. भारत ने 49.1 ओवर में सात विकेट पर 288 रन बनाकर पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनायी.

इंग्लैंड लायन्स के लिये तेज गेंदबाज जैक चैपल ने तीन विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 84 रन लुटाये. डैन ब्रिग्स और लुई ग्रेगरी ने दो-दो विकेट हासिल किये.

सीरीज का दूसरा मुकाबला 25 जनवरी को खेला जाएगा.