Breaking News

अगर सजा हुई तो सलमान खान बन सकते हैं जेल में आसाराम के पड़ोसी!

जोधपुर। काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck poaching case) में जोधपुर की अदालत ने गुरुवार (5 अप्रैल) को अभिनेता सलमान खान को दोषी ठहराया गया है. 20 साल पुराने इस मामले में सलमान खान, सैफ अली खान, एक्ट्रेस तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे आरोपी थे, लेकिन कोर्ट ने केवल सलमान खान को दोषी ठहराया है, बाकी के आरोपियों को बरी कर दिया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुये फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की थी. इससे पहले चर्चा थी कि फैसले में अगर सलमान खान को लंबी सजा मिलती तो उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाता. सजा मिलते ही सलमान खान को तत्काल जोधपुर सेंट्रल जेल में भेज दिया जाता. इसी जेल में नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी आसाराम भी कैद हैं.

जोधपुर सेंट्रल जेल में सुरक्षित बैरक जेल कें अंदर एक ही दिशा में बने हुए हैं. बताया जा रहा था कि सलमान खान अगर जेल जाते तो उन्हें आसाराम की पास वाली बैरक में ही रखा जाता. इसके अलावा एक्ट्रेस तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को अगर सजा होती है तो उन्हें भी महिला बैरक में सामान्य कैदियों की तरह रखा जाता, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि किसी भी आरोपी को जेल जाने की जरूरत नहीं है.

सजा की संभावना को देखते हुए जेल प्रशासन ने विशेष इंतजाम कर लिए थे. जेल में इस तरह के इंतजाम किए गए थे कि वहां बंद दूसरे कैदी सलमान सहित अन्य स्टार्स के पास न पहुंच सकें.

पिछली बार जब सलमान खान जोधपुर की सेंट्रल जेल में आए थे तो उन्हें बैरक नंबर एक में रखा गया था. वह यहां 7 दिनों तक कैद रहे थे. उनकी पहचान कैदी नंबर 343 के रूप में थी.

फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान हुई थी वारदात
सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था. मामले में पेश किए गए गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरणों का शिकार किया तो उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे. उन्होंने बताया कि, जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने  के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गाव वाले वहां एकत्र हो गए थे. गाव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे. उस वक्त सभी कलाकार फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के लिए जोधपुर में मौजूद थे.

चार मामलों में फंसे हैं सलमान
बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था. इनमें से दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी और उन्हें जेल जाना पड़ा था. वहीं अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला आने वाला है. अब इस मामले में सलमान और उनके साथियों को कोर्ट बरी करता है या सजा सुनाता है इसका जवाब कुछ देर में मिल जाएगा.