Breaking News

अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में मिला संदिग्ध विस्फोटक, दुजाना का बदला लेने की धमकी

लखनऊ । कोलकाता से अमृतसर जाने वाली 12317 अप अकालतख्त एक्सप्रेस में बम की खबर के बाद ट्रेन की रोककर चेकिंग की गई. बम की सूचना के मिलने के बाद अमेठी के अकबरपुर स्टेशन पर ट्रेन को खाली कराकर जांच की गई. जांच में अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के शौचालय में बम जैसी चीज मिलने की मिली. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया और यात्रियों को सुरक्षित किया. लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने संबंधित घटना की पुष्टि की है.

दूसरी तरफ एक्‍सप्रेस में एक लेटर भी मिला है. उस लेटर में धमकी भरे शब्‍दों में लिखा है कि ‘दुजाना की शहादत का बदला अब हिन्‍दुस्‍तान को चुकाना पड़ेगा’. आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अकबरपुर स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी-3 कोच के शौचालय में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली है. बम निरोधक दस्ते ने मौके से उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है.

 from Amethi (UP): Suspected object found in Amritsar-bound Akal Takhat Express late night, two coaches vacated. Police, BDS on spot pic.twitter.com/wx5bLCwnZp

Amethi: Letter found with the suspected object in Amritsar-bound Akal Takhat Express late night. pic.twitter.com/xq7NhG0QzM

View image on Twitter

जांच में पाया गया कि यह कम तीव्रता का विस्फोटक था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.